Who is Moeen Ali Wife: मोईन अली क्रिकेट के मैदान पर काफी शांत स्वभाव के खिलाड़ी नजर आते हैं. उनकी पर्सनल लाइफ किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. अली बांग्लादेशी गर्ल को अपना दिल दे बैठे थे. जानिए कौन है वो हसीना जो आज उनकी हमसफर भी है.

Who is Moeen Ali Wife: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. 8 सितंबर 2024 को उन्होंने इसका ऐलान किया. 2014 से 2024 तक अली ने इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. क्रिकेट करियर से इतर उनकी पर्सनल लाइफ पर नजर डालें तो अली की कहानी सिंपल है.

मोईन अली ने क्रिकेट में करियर बनाया. 2014 में इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया. फिर वो एक हसीना के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए. उन्हें बांग्लादेश में अपना प्यार मिला. यहां कही रहने वाली  फिरोजा हुसैन को देखते ही यह क्रिकेटर प्यार के समंदर में डूब गया और फिर उसी को हमसफर बना लिया. आज दोनों खुशी-खुशी अपनी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं.

कौन हैं मोईन अली की वाइफ फिरोजा हुसैन?

मोईन अली की वाइफ फिरोजा हुसैन बांग्लादेशी हैं. वहीं उनका  जन्म हुआ था.फिरोजा पेशे से फैशन डिजाइनर हैं और उन्होंने लीसेस्टर के डी. मोंटफोर्ट विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है. मोईन अली ने पहली ही नजर में उन्हें दिल दे बैठे थे.

2017 में निकाह

22 अप्रैल 2017 को एक निजी फंक्शन में मोईन अली ने फिरोजा से निकाह किया था. शादी की खबर को मोईन ने काफी समय तक छुपाए रखा था. इस बात को उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार भी किया था.

2 बच्चों के पिता हैं मोईन अली

शादी के बाद वो अपने पति के साथ इंग्लैंड में ही रहती हैं. इस कपल के यहां 2 बच्चे हैं. इसमें एक बेटा और एक बेटी है. बेटे का नाम अबू बक्र है और बेटी का नाम हादिया रखा गया है.

कैसा रहा मोईन अली का क्रिकेट करियर?

मोईन अली इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर में शामिल हैं. उन्होंने साल 2014 में तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया. 10 साल के करियर में देश के लिए 138 वनडे और 92 टी20 और 68 टेस्ट में हिस्सा लिया. तीनों फॉर्मेट में वो 8 शतक और 28 फिफ्टी के दम पर 6678 रन बना चुके हैं. खास बात ये है कि उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 366 विकेट भी झटके हैं.