मनेंद्र पटेल, दुर्ग। भिलाई तीन स्थित खूबचंद बघेल कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद शर्मा पर जानलेवा हमला कराने के आरोपियों प्रवीर शर्मा, धीरज वस्त्रकार, और शिवम मिश्रा की जमानत याचिका दुर्ग जिला कोर्ट के सेशन जज ने खारिज कर दी है. तीनों आरोपियों ने अब अपनी अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. इस मामले में दुर्ग एसपी ने सभी फरार आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है और फरार छह आरोपियों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. Read More: प्रोफेसर को मारने दी थी सुपारी : फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर, इनाम की हुई घोषणा…

इस बीच जनता कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए भिलाई के वकील अशोक शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मामले में पहले से गिरफ्तार तीन आरोपियों का नार्को टेस्ट और वैज्ञानिक परीक्षण कराने की मांग की है.

प्रोफेसर विनोद शर्मा पर हुआ था हमला, गंभीर हालत में ले जाया गया था

19 जुलाई को प्रोफेसर विनोद शर्मा पर हुए जानलेवा हमले के बाद पुलिस ने एक महीने की जांच के बाद रीवा से तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. ऑनर किलिंग कराने वाले प्रवीर शर्मा, धीरज वस्त्रकार, शिवम मिश्रा के अलावा घटना को अंजाम देने वाले 3 अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. इस हाईप्रोफाइल मामले में प्रोफेसर शर्मा को प्राथमिक उपचार के बाद दिल्ली एम्स में एयर एंबुलेंस से शिफ्ट किया गया था. पुलिस ने प्रोफेसर की गम्भीर हालत को देखते हुए उनका मरणासन्न बयान भी दर्ज किया था. हालांकि 12 दिनों तक आईसीयू में इलाज के बाद प्रोफेसर की जान बच गई. उन्हें 20 फ्रैक्चर आए थे और अब उनका इलाज दिल्ली के वेदांता अस्पताल में चल रहा है. जल्द ही उन्हें छत्तीसगढ़ लाने की तैयारी की जा रही है और पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली में सुरक्षा के लिए पुलिस जवानों को भी तैनात किया गया है.

हाईप्रोफाइल मामला और कॉलेज के अन्य प्रोफेसरों और छात्रों के बयान के बाद पुलिस ने अब इस मामले में उच्च स्तर की जांच भी शुरू कर दी है. पुलिस बहुत जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करने का दावा कर रही है. पुलिस विश्वस्त सूत्रों के अनुसार सभी आरोपियों के भारत के ही अन्य राज्यों में छिपे होने की आशंका जताते हुए तीन राज्यों में पुलिस टीम भेजी गई है. ये टीमें कांग्रेस शासित राज्यों में भेजी गई है.

वहीं प्रदेश भर में चर्चा है की यह मामला प्रदेश की बड़े राजनीतिक दल के प्रमुख नेता के परिवार से जुड़ा है. क्योंकि प्रवीर शर्मा उस परिवार के भिलाई 3 स्थित बिल्डिंग, रियल स्टेट का काम संभालता है. इन तीनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद बड़े खुलासे होने की संभावना है.