नई दिल्ली . हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन पर बात बन सकती है. कांग्रेस गठबंधन में AAP को 5 से 6 सीट दे सकती है. अभी दोनों पार्टियों के बीच सीट को लेकर जोर आजमाइश जारी है. ऐसे में माना जा रहा है कि एक-दो दौर की मुलाकात के बाद दोनों पार्टियां किसी सहमति पर पहुंच जाएंगी.

चुनावी गठबंधन को लेकर रविवार को भी कांग्रेस और AAP नेताओं के बीच लंबी चर्चा हुई. इस बैठक के बाद AAP के सांसद राघव चड्ढा काफी आश्वस्त नजर आए. उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर दोनों दलों में आरजू, हसरत और उम्मीद है. बातचीत सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रही है, जल्द अच्छी खबर मिल सकती है.

Kolkata Doctor Rape Murder: कोलकाता कांड में ममता सरकार पर डॉक्टर की मां का आरोप कहा- किसी ने मदद नहीं की…

सूत्रों का कहना है कि AAP 10 सीट पर दावेदारी कर रही थी. इसमें से 4 सीट वह है, जिन पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार तय कर चुकी है. पार्टी इनमें से कोई सीट देने को तैयार नहीं है. ऐसे में कांग्रेस ने AAP के सामने 5-6 सीट का विकल्प रखा है. AAP संख्या को लेकर सकारात्मक है, पर सीट को लेकर टकराव बरकरार है.

Delhi : रामलीला में बिंदु दारा सिंह बनेंगे हनुमान, शाहबाज खान बनेंगे रावण

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि AAP को 5 सीट का ऑफर दिया गया है. पर पार्टी सिर्फ 1 सीट को लेकर गठबंधन खत्म करने के हक में नहीं है. ऐसे में 5 सीट पर बात नहीं बनती है, तो पार्टी 1 और सीट देने पर विचार कर सकती है. पार्टी ने AAP को जो सीट ऑफर की है, उनमें राजधानी दिल्ली के आसपास की सीट शामिल हैं.

अनुसंधान अनुदान पर GST गलत : आतिशी

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने AAP को फरीदाबाद और पानीपत ग्रामीण सहित कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र की 2 सीट ऑफर की है. लोकसभा चुनाव में कलायत और पिहोवा सीट पर AAP ने जीत दर्ज की थी. इसलिए, यहां दावेदारी मजबूत है. जल्द गठबंधन पर फैसला होने की उम्मीद है.