Chhattisgarh Crime News: (Lalluram Desk). तो क्या अब आपको अपने घर में भी गहने उतारकर सोने की जरूरत है ? ऐसा इसलिए क्योंकि अब छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक ऐसा चोरी का मामला सामने आया है जिसने महिलाओं की नींद उड़ाकर रख दी है. यहां रायपुर से तीजा मनाने आई महिला के पहने हुए गहने चोरो ने उड़ा लिए. हालांकि गहने की कीमत ज्यादा नहीं है, लेकिन पहने हुए गहने चोरी होने से इस चोरी की चर्चा दूर-दूर तक हो रही है.

दरअसल ग्राम अछोली में तीजा पर्व पर मायके आई महिला के आभूषणों को अज्ञात चोरों ने पार कर दिए. प्रार्थी की शिकायत पर तुमगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी महिला सीमा यादव ग्राम अमसेना थाना आरंग जिला रायपुर की रहने वाली हैं. वह तीजा मनाने मायका ग्राम अछोली आई थी. 3 सितंबर की रात्रि मायके वालों के साथ खाना खाने के बाद अपनी दादी दुकलहीन बाई यादव के साथ घर के परछी में अलग-अलग खाट में रात्रि साढ़े 10 बजे के बाद सोई थी. अगले दिन 4 सितंबर को सुबह 6 बजे नींद से जगी तो देखी की उसके गले में पहने सोने की तीन पत्ती, दो नग सोने का गेहूं दाना कीमती 15 हजार रु. तथा चांदी की अईंठी तथा दोनों पैर का चांदी की सांठी कोई अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया है.  चोरी आभूषणों की कुल कीमत 25 हजार रू. है.

  प्रार्थी महिला ने बताया कि 3-4 सितंबर की दरम्यानी रात गांव के ही जनक साहू पिता रेवाराम साहू के बाड़ी में लगे पुराना टुल्लु पंप तथा गांव का ही पवन साहू पिता नाधुराम साहू के घर बाड़ी से सायकल को भी अज्ञात चोर ने चुरा लिया है. परिवार वालों से सलाह के बाद 7 सितंबर को महिला ने तुमगांव थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर 305 (ए), 331(4) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है.