Himalaya Diwas 2024: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिमालय दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. इस विशेष मौके पर, उन्होंने हिमालय पर्वत के भौगोलिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और पर्यावरणीय महत्व को उजागर किया और सभी से इसके संरक्षण के प्रति संकल्पित होने की अपील की.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, “हिमालय पर्वत न केवल हमारी भौगोलिक पहचान है, बल्कि इसकी सांस्कृतिक और धार्मिक मान्यताओं के साथ-साथ इसके पर्यावरणीय महत्व को भी समझना आवश्यक है. यह पर्वत श्रृंखला हमारे प्रदेश की आत्मा और पहचान है, जो न केवल हमें प्राकृतिक सौंदर्य प्रदान करती है, बल्कि हमारे धार्मिक और सांस्कृतिक जीवन का भी अभिन्न हिस्सा है.”

उन्होंने आगे कहा, ”हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस अद्वितीय पारिस्थितिकी तंत्र की रक्षा करें और इसकी जैव विविधता को संरक्षित रखें. आइए, हम सभी मिलकर संकल्प लें कि हिमालय की प्राकृतिक सुंदरता और उसके संसाधनों का संरक्षण करें ताकि आने वाली पीढ़ियाँ भी इसका आनंद ले सकें.”

Himalaya Diwas 2024: मुख्यमंत्री के संदेश ने प्रदेशवासियों को हिमालय पर्वत के महत्व के प्रति जागरूक किया है और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता को रेखांकित किया है. इस संदेश के माध्यम से मुख्यमंत्री ने हिमालय दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को एकजुट होकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोगुना करने की प्रेरणा दी है.”

ये भी पढ़ें: बेरोजगारों के लिए खुशखबरीः 11 विभागों में हजारों पदों पर भर्ती करेगी धामी सरकार, जानिए पूरी डिटेल…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक