शिखिल ब्यौहार, भोपाल। गुजरात में बंधक बनाए गए मध्यप्रदेश के आदिवासी मजदूर वापस आ गए है। पुलिस बंधक आदिवासियों को गुजरात से एमपी लेकर आ गई है। उन्हें ट्रेन के जरिए सागर फिर बुधनी ले जाया गया है। जहां प्रशासन की मौजूदगी में आदिवासियों के बयान दर्ज किए जाएंगे। बयान के बाद पुलिस अपने साधन से पीड़ित आदिवासियों को उन्हें गांव पहुंचाएगी। पुलिस ने आरोपी ठेकेदार रामेश्वर और सहयोगियों की तलाश शुरू कर दी है। इस मामले की जांच के लिए मध्य प्रदेश पुलिस गुजरात जाएगी।

दरअसल, सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा के शाहगंज के रहने 10 आदिवासियों को गुजरात में बंधक बना लिया गया था। आदिवासियों ने लल्लूराम डॉट कॉम से मदद मांगी। साथ ही गुपचुप तरीके से एक बनाया वीडियो भी उपलब्ध कराया। इस मामले को लल्लूराम डॉट काम ने प्रमुखता के साथ उठाकर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। लल्लूराम डॉट काम ने “MP के 10 आदिवासी मजदूरों को गुजरात में बनाया बंधक, ठेकेदार ने हैवानियत की हदें की पार, लल्लूराम डॉट कॉम से मांगी मदद “ शीर्षक के साथ खबर का प्रकाशन किया था।

ये भी पढ़ें: MP के 10 आदिवासी मजदूरों को गुजरात में बनाया बंधक, ठेकेदार ने हैवानियत की हदें की पार, लल्लूराम डॉट कॉम से मांगी मदद

खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आया है। सीहोर जिले के एसपी मयंक अवस्थी ने गुजरात पुलिस से संपर्क किया। आदिवासी मजदूरों के पास घर वापसी के लिए पैसे नहीं थे। जिसके बाद बंधक मजदूरों को पुलिस अपने खर्चे पर मध्यप्रदेश वापस लेकर आई है।

ये भी पढ़ें: खबर का असर: मध्य प्रदेश ने गुजरात से किया संपर्क, एमपी पुलिस अपने खर्चे पर बंधक मजदूरों को करा रही घर वापसी

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m