कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। शासकीय अस्पतालों में एक बार फिर महिला डॉक्टरों की सुरक्षा पर सवाल उठे हैं। ग्वालियर में PG डॉक्टर पर जूनियर महिला डॉक्टर्स के साथ नशे की हालत में अभद्रता करने आरोप लगा है। जयारोग्य अस्पताल समूह के अंतर्गत संचालित होने वाले कमला राजा महिला एवं बाल चिकित्सालय की कैंटीन के बाहर यह घटना होने की बात सामने आई है। वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, कोलकाता हत्या और रेप कांड के बाद देशभर में महिला डॉक्टरों की सुरक्षा को सवाल उठाए गए थे। यह असुरक्षा बाहरी, असामाजिक और अज्ञात लोगों से थी। लेकिन अब अस्पताल परिसर में ही PG डॉक्टर पर महिला जूनियर डॉक्टर्स के साथ अभद्रता का आरोप लगा है। यह पूरा मामला ग्वालियर के शासकीय जयारोग्य अस्पताल समूह के कमलाराजा अस्पताल का है। जहां शनिवार देर रात अस्पताल की कैंटीन के बाहर PG डॉक्टर हितेंद्र यादव ने कर लगाने को लेकर अस्पताल के रेडियो टेक्नीशियन को चांटा मार दिया था। 

रेडियोलॉजी में ही काम करने वाली महिला जूनियर डॉक्टर्स ने इसका विरोध किया। जिस पर नशे में धुत्त PG डॉक्टर हितेंद्र यादव ने महिला जूनियर डाक्टर के साथ ही अभद्रता शुरू कर दी। जब मौके पर मौजूद जूनियर डॉक्टर्स ने बीच बचाव किया तो उनके साथ गाली-गलौज भी की गयी। मामले की शिकायत फिलहाल थाने में नहीं की गयी है। लेकिन रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट के HOD डॉ पंकज यादव तक लिखित शिकायत पहुंची है। जिसे अस्पताल अधीक्षक कार्यालय भेजने के बाद मेडिकल कॉलेज को कार्रवाई के लिए भेजा है।

गौरतलब है कि डॉ हितेंद्र यादव सागर में सरकारी नौकरी में पदस्थ है। उसने PG करने के लिए ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया है। आरोप यह भी है कि वह नियमों के विरुद्ध प्रदेश जुड़ा अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाले हुए हैं। यही वजह है कि इस मामले में स्थानीय जुड़ा जिलाअध्यक्ष और पीड़िता जूनियर महिला डॉक्टर्स अभी तक पुलिस कार्रवाई को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं ले पाए हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m