पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद। कच्ची और खराब सड़कों के चलते गर्भवती महिला को 102 वाहन से काफी जद्दोजहद कर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जिसके बाद महिला का सफल प्रसव हुआ. फिलहाल, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

दरअसल, यह मामला मलेवा पहाड़ी के नीचे बसे विशेष पिछड़ी भुंजिया जनजातीय ग्राम रायआमा का है. जहां एक गर्भवती महिला सावित्री यादव को डिलीवरी के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाने 102 वाहन बुलाया गया. वहीं बारिश के चलते गांव तक पहुंचने वाली कच्ची रास्ता कीचड़ और दलदल के चलते काफी खराब है. जहां 102 वाहन कीचड़ में फंस गया. जिसके बाद गांव के ग्रामीणों की मदद से गांव से ट्रेक्टर लाकर काफी जद्दोजहद के बाद पीपरछेड़ी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां महिला का सफलतापूर्वक प्रसव कराया गया.

गांव के ग्रामीणों का कहना है कि खराब सड़कों की समस्या को लेकर हमने शासन प्रशासन को कई बार अवगत कराया और पक्की सड़कों की मांग भी की. लेकिन अभी तक यहां पक्की सड़कें नहीं बन पाया, जिसके चलते हमें कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है तो इसी प्रकार परेशानियों का सामना करना पड़ता है और स्वास्थ्य केंद्र तक मरीज को पहुंचाने में देर हो जाती है तो मरीज का जान का खतरा बना रहता है. किंतु सड़कें नहीं बन पाने से हम इस परेशानी को हमेशा झेलने मजबूर रहते हैं.