शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में किसानों के मुद्दे को लेकर पक्ष और विपक्ष में सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा को कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना ने बताया किसानों का अपमान बताया है। कहा कि- मध्यप्रदेश के किसान खुशहाल है। किसानों को कोई परेशानी नहीं है। कांग्रेस जबरन मुद्दा बनाने का प्रयास कर रही है। आजादी के बाद 50 साल तक केंद्र और राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही है आखिर उन्होंने किसानों के सम्मान के लिए क्या किया कांग्रेस के नेता यह बताएं।

किसानों के साथ न्याय कैसे कर सकते

किसान न्याय यात्रा से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की दूरी पर कहा- जीतू पटवारी अपने पार्टी के बुजुर्ग नेताओं का अपमान कर रहे हैं, तो किसानों के साथ न्याय कैसे कर सकते हैं। जीतू पटवारी कांग्रेस में थर्ड फ्रंट बनाकर नेता बनना चाहते हैं लेकिन यह संभव नहीं है। केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा महाराष्ट्र में सोयाबीन फसल का एमएसपी बढ़ाए जाने के बयान पर कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने सोयाबीन की एसपी बढ़ाने की बात कही है तो वह पूरे देश में लागू होगी।

किसान हितैषी कौन सी सरकार

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। प्रदेश कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी द्वारा BJP सरकार को किसान विरोधी सरकार बताने पर ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर ने जुबानी हमला बोला है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी से सवाल पूछा है कि? वह बताए की किसानों को आखिर दे कौन रहा है? किसानों की फसलों का सही मूल्य कौन दे रहा है? मन्त्री तोमर ने यह भी कहा कि किसानों के खातों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6000 रुपये हर साल डालते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री अलग से उनके खाते में रुपए डलते हैं। मध्य प्रदेश सरकार किसानों को बिजली सस्ते में दे रही है, यदि किसान का 01 रुपये का बिल आता है तो उसमें से 92 पैसे सरकार सब्सिडी देती है, सिर्फ 08 पैसे किसान से लेती है, इतनी किसान हितैषी कौन सी सरकार है? जीतू पटवारी यह मुझे कोई बता दें।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m