शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश सूचना आयोग के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आज नाम तय हो सकते हैं। सीएम डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में चयन समिति की बैठक होगी। जिसमें नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और लोक स्वास्थ्य मंत्री संपतिया उइके सदस्य के तौर पर भाग लेंगे।

प्रदेश में मुख्य सूचना आयुक्त के अलावा दस सूचना आयुक्त के पद स्वीकृत हैं, लेकिन पूरे नहीं भरे गए हैं। मार्च 2024 से सभी पद रिक्त हैं। पदों को भरने के लिए कई बार विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाए गए थे, लेकिन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। हाई कोर्ट में इसको लेकर याचिका भी दायर हुई थी, कोर्ट ने सरकार से जवाब भी मांगा हैं।

ये भी पढ़ें: वाह रेल मंत्री जी! ट्रेन में झरने की सुविधा… AC कोच की छत से अचानक बहने लगा पानी, रेलवे हो रही ट्रोल, देखें VIDEO

आज मंत्रालय में होगी बैठक

वहीं अब खुद मुख्यमंत्री इस पर बैठक ले रहे हैं।आज मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन की अध्यक्षता में बैठक होगी। जिसमें सीएम, नेता प्रतिपक्ष, मुख्य सचिव, सामान्य प्रशासन के पीएस शामिल होंगे। यह मीटिंग दोपहर 3.30 बजे मंत्रालय में होगी।

नेता प्रतिपक्ष ने उठाए ये सवाल

इधर, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने सरकारी नियुक्ति पर उठाए सवाल हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा तानाशाही करती है। सूचना आयुक्त या फिर लोकायुक्त, इस पर पार्टी से उठकर विचार होना चाहिए। आयोग में विचारधारा विशेष के लोगों को बिठाया जाएगा तो न्याय नहीं मिलेगा। जब विचारधारा के लोग बैठते हैं तो न्याय नहीं मिल पाता, जनता को न्याय दिलाना है तो निष्पक्ष लोगों को पद पर बिठाना चाहिए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m