चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग- पाटना ब्लाक के ग्राम चुलगहन में फूड प्वाइजनिंग से बीमार परिजनों से मिलने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिला अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री बघेल ने परिवार के 15 वर्षीय बालिका की मौत पर 2 लाख के मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने परिवार के अन्य लोगों से चर्चा कर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

दरअसल पाटन में आज फूड प्वाइजनिंग से एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं परिवार के 5 सदस्यों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक रात में भोजन करने के बाद पेट में दर्द शुरू हुआ. इसके बाद सभी को गंभीर हालत सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया. सामुदायिक केंद्र के डॉक्टरों ने सभी के गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. रास्ते में 15 साल की सविता साहू ने दम तोड़ दिया.

वहीं अभी परिवार के अन्य सदस्य दूजराम साहू, सुदर्शन साहू, प्रतिमा साहू, सहीबिन साहू, रानी साहू, और सविता साहू का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला अस्पताल पहुंचकर सभी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लिया. और 2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री से पत्रकारों ने जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी पर सवाल किया. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सारे अस्पतालों में यही स्थिति है, जिसका जल्द ही सुधार किया जाएगा. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की कमान टीएस सिहंदेव के हाथ में हैं और वो एक सुलझे हुए व्यक्ति है. उनके नेतृत्व में जल्द ही पूरे प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर कर स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाया जाएगा.

चरवाहे को मानदेय दिए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए कार्यप्रणाली तैयार की जाएगी और जल्द ही इसे अमल में लाया जाएगा. वहीं कांग्रेसियों द्वारा फ़िल्म एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर का विरोध व रोक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना था कि छत्तीसगढ़ में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर रोक टोक नहीं है तो फ़िल्म का प्रदर्शन पर रोक जैसी कोई बात नहीं है.