भोपाल। मध्यप्रदेश के तीन नए मेडिकल कॉलेज नीमच, मंदसौर और सिवनी मेडिकल कॉलेज में अब सौ-सौ एमबीबीएस की सीटों पर दाखिले हो सकेंगे। राज्य सरकार की अपील पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 50-50 और सीटें बढ़ाने की मंजूरी दी है। अब सौ-सौ सीटों की मंजूरी मिलने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ट्वीट कर केन्द्र सरकार का आभार माना है।

उत्तराखंड लैंडस्लाइड: MP के श्रद्धालुओं की मौत पर CM डॉ. मोहन ने जताया दुख, 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता का ऐलान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा- सत्र 2024-2025 के प्रारंभ में सुंदरलाल पटवा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय मंदसौर, वीरेंद्र कुमार सकलेचा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय नीमच एवं शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय सिवनी में MBBS पाठ्यक्रम के लिए 50-50 सीटों पर प्रवेश की अनुमति दी गई थी। मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश सरकार ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम में सीटें बढ़ाने हेतु केंद्र सरकार से अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार करते हुए तीनों मेडिकल कॉलेजों में सीटों की संख्या बढ़ाकर 100-100 कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्‌डा का आभार।

दरअसल, एनएमसी ने 50-50 सीटों के साथ इन तीनों मेडिकल कॉलेजों को खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन राज्य सरकार चाह रही थी कि इन मेडिकल कॉलेजों में 50-50 की जगह 100-100 सीटों पर काउंसिलिंग कराई जाए, ताकि प्रदेश के गवमेंट स्कूल कोटा वाले छात्रों को इसका लाभ मिल सके। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m