UP MORNING NEWS TODAY : ग्रेटर नोएडा बुधवार से सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के महाकुंभ का गवाह बनेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया एक्सपो मार्ट में तीन दिन तक चलने वाले सेमीकॉन इंडिया-2024 का आज उद्घाटन करेंगे. इसमें 26 देशों के 836 प्रतिनिधि पहुंचेंगे और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चर्स अपने स्टॉल्स लगाएंगे. जहां इस कार्यक्रम में सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे.

कार्यभार ग्रहण करेंगी अर्पणा यादव

लखनऊ आईजीपी स्थित राज्य महिला आयोग कार्यालय में आज सुबह 11 बजे अपर्णा यादव पहुंचेंगी. जहा अर्पणा महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करेंगी. अपर्णा यादव को 3 सितंबर को शासन ने अधिसूचना के तहत नामित किया था.

राधा रानी का जन्मोत्सव

मथुरा में बरसाना के राधा रानी मन्दिर में आज राधा रानी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. जहां राधा रानी पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की जाएगी. राधा रानी के जन्मोत्सव में करीब 15 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान लगाया गया है. जिला प्रशासन ने भीड़ को काबू करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

38 जिलों में बारिश का अलर्ट

 उत्तर प्रदेश में बुधवार को प्रदेश के 38 जिलों में भारी बारिश होने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 10 से 15 सितंबर तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट है. साथ ही कई इलाकों में बिजली गिरने की संभावना भी जताई है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों सावधानी बरतने की सलाह दी है.