Semicon India Expo 2024: ग्रेटर नोएडा में बुधवार से सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री का बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जहां पीएम मोदी एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया-2024 का आज उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन 11 से 13 सितंबर तक किया जाएगा. जहां 26 देशों के 836 प्रतिनिधि पहुंचेंगे और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चर्स अपने स्टॉल्स लगाएंगे.

इसे भी पढ़ें- दूर हुए गिले-शिकवेः उपाध्यक्ष पद ज्वाइन करेंगी अपर्णा यादव, एक दिन पहले CM योगी से की थी मुलाकात

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने के बाद पहली बार गौतमबुद्धनगर पहुंचेगे. जहां वे एक्स्पो सेंटर पहुंचकर सेमीकॉन इंडिया एक्स्पो में प्रदर्शन कर रही 26 देशों की कंपनियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे. सेमीकॉन इंडिया एक्स्पो में 836 प्रतिनिधि पहुंचेंगे और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चर्स अपने स्टॉल्स लगाएंगे.

इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट और प्रोडक्शन के इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के तौर पर ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 11 से 13 सितंबर के बीच आयोजन किया जाएगा. जहां दुनियाभर के 589 एग्जिबिटर्स हिस्सा ले रहे हैं. इस आयोजन में भी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के बढ़ते महत्व पर योगी सरकार का विशेष फोकस होगा और योगी सरकार प्रदेश के निवेश परक माहौल, गुड गवर्नेंस के साथ ही सेक्टर फेवरेबल पॉलिसीज के प्रमोशन को सबसे ज्यादा महत्व दे रही है.