रवि गोयल, सक्ती। बम्हनीडीह ब्लॉक में नेताओं ने मिलकर बड़ा खेला कर दिया है. यहां नेताओं ने मिलकर शासकीय विश्राम गृह के सामने मिशल रिकॉर्ड में घास भूमि मद में दर्ज जमीन को अपने नाम से चढ़ाकर उस पर 16 दुकानों की कॉम्प्लेक्स बना डाली है. इसे भी पढ़ें : PSC को मुख्य परीक्षा 2005 की सभी आंसर शीट देने हाईकोर्ट ने दिए निर्देश, RTI के तहत देनी होगी जानकारी

यह पूरा खेल पिछली सरकार के कार्यकाल में खेला गया है, जिसमें कांग्रेस और भाजपा पार्टी के नेताओं की संलिप्तता बताई जा रही है. हैरानी की बात यह है कि शासकीय विश्राम गृह के दीवाल से लगकर ठीक सामने की जमीन पर कब्जा कर अपने नाम करवा कर उस पर 16 दुकानों का कॉम्प्लेक्स खड़ा कर दिया है, और अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं.

शायद पार्टी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने हिम्मत अधिकारी नहीं जुटा पा रहे. लेकिन इस प्रकार के निर्माण कार्य को लेकर क्षेत्र के लोग सरकार पर जरूर सवाल उठाने लगे हैं कि क्या सरकार अपने ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई कर पाएगी.

जिनके नाम से दर्ज की गई है जमीन

घास जमीन पर चढ़ा 9 लोगों का नाम

मामले में हल्का पटवारी नंबर 3 बालकृष्ण पटेल ने बताया कि उक्त भूमि खसरा न 177 मिशल रिकॉर्ड में घास भूमि में दर्ज है, जो वर्तमान में 9 लोगों के नाम से चढ़ चुकी है. मामले में बम्हनीडीह तहसीलदार उमाकांत जायसवाल का कहना है कि जानकारी मामले की जांच करवा लेते है कि घास भूमि निजी लोगों के नाम से कैसे चढ़ी. भूमि से जुड़े दस्तावेज एवं अधिकार अभिलेख देखने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.