कटरा. वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह खबर काफी काम की है। अब हेलीकॉप्टर से भवन जाने वालों को कुछ अतिरिक्त भार जेब में पढ़ने वाला है। हेलीकॉप्टर के किराए में बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद अब यह सफर लोगों के लिए थोड़ा महंगा हो गया है।

हर साल लाखों की संख्या में लोग मां वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचते हैं। त्रिकूटा पर्वत में स्थित देवी के भवन में पहुंचने के लिए काफी कठिन चढ़ाई करनी पड़ती है। यही कारण है कि कई लोग घोड़े खच्चर और पालकी के अलावा हेलीकॉप्टर से जाना ज्यादा आसान समझते हैं। अगर साधन की बात करें तो सबसे सुविधाजनक लोगों के लिए हेलीकॉप्टर होता है।

यही कारण है कि यह हमेशा वेटिंग में भी रहता है यानी कि अगर आप यात्रा करने का सोच रहे हैं तो आप काफी समय पहले बुकिंग करेंगे तभी आपको टिकट मिल पाएगी। अब खबर यह भी आ रही है कि अक्टूबर महीने में ही हेलीकॉप्टर के किराए की दर में बढ़ोतरी हो रही है।

दरअसल इससे पहले यात्री को कटरा से वैष्णो देवी तक यात्री 2100 रुपए एक तरफ के अदा करने पड़ते थे, जिन्हें बढ़ाकर अब 2210 रुपए कर दिया गया है। पता चला है कि किराए की ये नई दरें 16 अक्तूबर से लागू हो जाएंगी, जिसके बाद श्रद्धालुओं को 2100 रुपए की जगह 2210 रुपए अदा करने होंगे।