शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के किसानों से एमएसपी पर सोयाबीन की खरीदी की जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने केंद्र सरकार के इस फैसला पर आभार जताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सदैव किसानों की चिंता की है। मध्य प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए संकल्पित है।

सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा- किसानों के कल्याण के लिए संकल्पित मध्य प्रदेश सरकार…आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सदैव किसानों की चिंता की है। इसी क्रम में सोयाबीन खरीदी के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा ₹4,892 प्रति क्विंटल की प्रस्तावित MSP को कल केंद्र सरकार की स्वीकृति के लिए भेजा गया था, जिसे तुरंत आज स्वीकृति मिल गई है। किसानों के हित में लिए गए इस निर्णय हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी, केंद्रीय कृषि मंत्री जी एवं वाणिज्य मंत्री जी का प्रदेश के अन्नदाताओं की ओर से हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

ये भी पढ़ें: MP में MSP पर होगी सोयाबीन की खरीदी: केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसानों को दी बड़ी सौगात, कल मोहन सरकार ने भेजा था प्रस्ताव

गौरतलब है कि कल मंगलवार को मोहन कैबिनेट में मध्य प्रदेश में सोयाबीन का एमएसपी बढ़ाने का प्रस्ताव पास किया था। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से आग्रह किया था। जिस पर तत्काल केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी के किसानों के सोयाबीन की MSP पर खरीदी की अनुमति दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m