IND vs BAN Test: भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा के पास टेस्ट में इतिहास रचने का मौका है. वो भारत के लिए नंबर एक सिक्स हिटर बन सकते हैं. इसके लिए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 7 छक्के लगाने होंगे.

IND vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है. अगर उनके बल्ले से 7 छक्के निकल गए तो एक महारिकॉर्ड बनेगा. वो टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टेस्ट में नंबर 1 बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित 7वां सिक्स जमाते ही दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर को पछाड़ देंगे.

दरअसल, भारतीय टीम 19 सितंबर से अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. कप्तान रोहित शर्मा सीरीज की तैयारी में जुटे हैं और जिम में पसीना बहा रहे हैं. माना जा रहा है कि रोहित अगर अपने रंग में दिखे तो वो टेस्ट में भी छक्कों की बारिश कर सकते हैं.

टूटेगा सहवाग का रिकॉर्ड?

फिलहाल भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तूफानी ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग के नाम है, जिन्होंने अपने करियर के 103 टेस्ट मैचों में 90 सिक्स जमाए थे. इस लिस्ट में रोहित 84 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 6 छक्के लगाकर वो सहवाग की बराबरी करेंगे, जबकि 7वां सिक्स जमाते ही उनसे आगे निकल जाएंगे और महारिकॉर्ड बना जाएगा.

भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बैटर हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा 37 साल के हो चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए  59 टेस्ट में 84 छक्के लगाए हैं. उनके बाद एमएस धोनी का नाम आता है, जो लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. माही ने 78 सिक्स जमाए थे. चौथे नंबर पर क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 329 पारियों में 69 सिक्स लगाए हैं.

टेस्ट में भारत के टॉप 5 सिक्स हिटर

  • वीरेंद्र सहवाग- 178 पारियों में 90  सिक्स
  • रोहित शर्मा- 101 पारियों में 84  सिक्स
  • एमएस धोनी- 144 पारियों में 78 सिक्स
  • सचिन तेंदुलकर- 329 पारियों में 69 सिक्स
  • रवींद्र जडेजा- 105 पारियों में 64 सिक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H