मुकेश मेहता, बुधनी(सीहोर)। मध्य प्रदेश में बाघ, तेंदुआ और भालू के हमले के बाद अब इंसानों को सियारों से खतरा पैदा हो गया है। ताजा मामला सीहोर जिले के बुधनी से सामने आया है, यहां रेहटी में और ग्राम सगोनिया में सियार के हमले से 8 लोग घायल हो गए है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर घटना के बाद वन विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है।  

20 मिनट के तूफान ने मचाई तबाही: मकान का उड़ा छप्पर, तो जगह-जगह गिरे पेड़, लाखों का हुआ नुकसान

वन विभाग हुआ सतर्क 

ग्राम सगोनिया के पंचायत भवन में लगे सीसीटीवी कैमरे से वीडियो भी मिले थे। लेकिन इन हमले के बाद अभी तक कोई और घटना सामने नही आई है। इधर घटना के बाद रेहटी वन  विभाग पूरी तरह से सतर्क है। ग्राम में रात्रि से ही मुनादी कराई जा रही है, वहीं ग्रामीणों को समझाया जा रहा है कि रात में लाठी और टार्च के साथ निकले। इसके अलावा दिन में भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है। 

ग्रामीणों में दहशत 

फिलहाल वन विभाग सियार की तलाश तेज कर दी है, वहीं सियार के अटैक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। दरअसल, बुधनी के रेहटी क्षेत्र में वन्य प्राणियों की चहल-कदमी लगातार देखी जा रही है। कुछ दिन पूर्व जहां देवी धाम परिसर में भालू देखा गया, तो इसके साथ ही तेंदुए और बाघ की चहल कदमी भी खेतों की ओर देखी गई। वहीं अब सियार के हमलों से क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m