देवरिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के गांव को सम्मान दिया है. गांव में स्थित स्वास्थ्य केंद्र का नाम शहीद कैप्टन डॉ.अंशुमान सिंह स्वास्थ्य केंद्र हो गया है. मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मंत्री दयाशंकर सिंह, विजयलक्ष्मी गौतम ने स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया.

बता दें कि कैप्टन अंशुमान सिंह के नाम से विद्यालय और स्वास्थ्य केंद्र का नाम करने की मांग पहले से की जा रही थी. उनके पिता रवि प्रताप सिंह ने भी जिलाधिकारी से गांव के विद्यालय और स्वास्थ्य केंद्र का नाम कैप्टन अंशुमान के नाम पर करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि इसके लिए मुख्यमंत्री की स्वीकृत मिल चुकी है लेकिन अभी तक नामकरण नहीं हुआ है. जिसके बाद जिलाधिकारी ने उनके पिता को ये काम जल्द पूरा करने के लिए आश्वास्त किया.

इसे भी पढ़ें : Lalluram Exclusive: ‘योगी राज’ में हो रहा बड़ा खेला! UPPCS कट ऑफ मेरिट में धांधली की बू, RTI से मिली चौका देने वाली जानकारी

बता दें कि 19 जुलाई 2023 को सियाचिन ग्लेशियर स्थित सैन्य कैम्प में लगी आग से साथी जवानों को बचाने के दौरान कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद हो गए थे. उनके अदम्य शौर्य और वीरता के लिए भारत सरकार ने 26 जनवरी 2024 को कीर्ति चक्र से किया था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें कीर्ति चक्र (मरणोपरान्त) प्रदान किया था.