नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट मुख्यालय में स्थित 100 सीटर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालक छात्रावास में फायरिंग की घटना सामने आई हैं। फायरिंग एयर पिस्टल से होना बताया जा रहा हैं। इसकी जानकारी सामने आने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले सहित अन्य सहयोगी स्टाप मौके पर पहुंचें। जहां पर उन्होने घटनाक्रम को लेकर बारीकी से पड़ताल की। फिलहाल फायरिंग  को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

सनकी पति ने पत्नी पर किए कई वार, फिर ‘खून भरी कुल्हाड़ी’ लेकर पहुंचा थाने, बोला..

छात्रों ने प्रबंधन को दी जानकारी 

जानकारी के मुताबिक बालक छात्रावास में फायरिंग की आवाज आने और यहां 2 कमरे में खिड़की की कांच में छर्रे के आरपार निकलने से छिद्र और कांच में दरार आने की जानकारी छात्रों ने प्रबंधन को दी। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर सहित कोतवाली थाना प्रभारी व अन्य स्टाप मौके पर पहुंचें। पुलिस को छात्रावास के दो कमरों की कांच की खिड़की में तीन से चार एमएम के छिद्र देखने मिले हैं, जिससे स्पष्ट हुआ कि उसी स्थान से फायर होने से छर्रे आरपार हुए हैं। दो कमरों में कांच में दरार व कमरे में कांच के टुकड़े भी पाये गए है। 

छात्रावास में फायरिंग किसने व क्यों की?

हालांकि इस वारदात में किसी भी छात्र को नुकसान नहीं पहुंचा हैं। अब सवाल यह कि छात्रावास में फायरिंग किसने व क्यों की? क्या किसी छात्र को नुकसान पहुंचाने की नियत से ऐसा किया गया या फिर छात्रावास के ही किसी छात्र ने ऐसी शरारत की? लेकिन अहम सवाल यह कि अवैध तौर पर इस तरह से एयरगन का उपयोग किसने व कहां से लाया गया। फायरिंग एयरपिस्टल से हुई हैं, और उसका उपयोग छात्रावास के भीतर कमरे से ही किया गया हैं। 

MP में सियारों का आतंक: हमले के बाद ग्रामीणों में दहशत, तलाश में जुटा वन विभाग 

पुलिस कर रही जांच 

पुलिस ने घटनाक्रम को लेकर वहां के छात्रों व छात्रावास अधीक्षक तथा कर्मचारी से इस विषय को लेकर पूछताछ की हैं। फिलहाल फायरिंग को लेकर स्पष्टता सामने नहीं आई हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने बताया कि एयरपिस्टल से फायर होने का घटनाक्रम सामने आया था जिसे लेकर मौके में पहुंचकर तस्दीक की गई। एयरपिस्टल के छोटे छर्रे से खिड़की कांच में दरारें आयी और छिद्र बन गये थे। किसने एयरपिस्टल चलाने का कार्य किया यह जांच की जा रही हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m