Uttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आज सचिवालय में आगामी नवंबर माह में आयोजित होने वाले चौथी मुख्य सचिव काॅन्फ्रेस की तैयारियों के संबंध में शासन और सभी जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान जानकारी दी गई कि आगामी मुख्य सचिव काॅन्फ्रेंस की तैयारियों के दृष्टिगत नोडल अधिकारी नामित कर दिए गए हैं.

बैठक में मुख्य सचिव ने आगामी कॉन्फ्रेंस के लिए नोडल अधिकारियों को मैन्युफैक्चरिंग, ग्रामीण गैर कृषि, शहरी विकास, रिन्यूएबल एनर्जी और सर्कुलर इकोनॉमी पर अपने फीडबैक नोट्स 20 सितम्बर तक नियोजन विभाग को प्रेषित करने की डेडलाइन दी है.

इसे भी पढ़ें- धामी कैबिनेट की टली बैठक: दिल्ली रवाना होंगे CM, जानिए क्या है वजह

इसके साथ ही सीएस ने राज्य विशेष के संबंध में नोट्स शासन को भेजने के लिए 25 सितम्बर तक का समय दिया है. मुख्य सचिव ने सभी आईएएस-पीसीएस अधिकारियों के साथ ही विभागाध्यक्षों और विभागीय अधिकारियों को अपने फील्ड अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए फीडबैक नोट्स बनाने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘राष्ट्रविरोधी ताकतों का समर्थन करना…’, राहुल गांधी पर सीएम धामी का हमला, कहा- आरक्षण समाप्त करने की बात करके संविधान विरोधी सोच को कर दिया उजागर

मुख्य सचिव ने जिले के जिलाधिकारियों को फीडबैक नोट्स तैयार करते समय अपने अधीनस्थ व फील्ड अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने विशेष रूप से नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रमों (Aspirational Districts) के तहत आने वाले जनपदों (हरिद्वार-उधमसिंह नगर) में सूचकांकों पर विशेष ध्यान दिए जाने के भी निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- सड़कों की मरम्मत के लिए युद्ध स्तर पर चलाया जाए अभियान… CM धामी ने प्रमुख सचिव को दिए निर्देश

बैठक में जानकारी दी गई कि नीति आयोग ने चौथी मुख्य सचिव काॅन्फ्रेंस के लिए 6 थीम निर्धारित की है. प्रत्येक थीम के लिए नोडल अधिकारी नामित कर दिए गए हैं. राज्य के नोडल अधिकारी केंद्रीय नोडल मंत्रालयों द्वारा आयोजित विभिन्न बैठकों में प्रतिभाग किया गया है. अभी तक कुल 182 फीडबैक नोट्स मिले हैं.