कानपुर. प्रदेश में रेप और हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. यूपी की योगी सरकार अपराधों को रोकने में नाकाम हो गई है. कानपुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां हाइवे पर एक युवती की सिरकटी लाश मिली है. आशंका जताई जा रही है कि उसके साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है. अब इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने X पर लिखते हुए मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है.

उन्होंने लिखा है- ‘उप्र में महिला अपराध की एक और दिल दहला देनेवाली घटना में कानपुर के हाईवे पर एक महिला की सिर कटी, निर्वस्त्र लाश का मिलना है. मृतका के साथ हुई बेरहम हिंसा और असीम शारीरिक पीड़ा दिये जाने के जो सबूत मिले हैं, नैतिकता कहती है उनका उल्लेख न किया जाए. मृतका के साथ हर संभव प्रताड़ना और दुष्कर्म के बाद हत्या करने की जो आशंका प्रकट की जा रही है, उस दिशा में निष्पक्ष जांच हो और अपराधियों को चिन्हित कर, ऐसा दंड दिया जाए जो मृतका को न्याय दिलवा सके और पुलिस व सरकार को धता बताते हुए जो अपराध को अंजाम देते हैं, उनके मन में भय उत्पन्न करे, जिससे ऐसे महिला-अपराधों की पुनरावृत्ति न हो. आशा है भाजपा सरकार राजनीति से ऊपर उठकर इसकी जांच करवाएगी.’

इसे भी पढ़ें : UP में जंगलराज! हाईवे पर मिली युवती की सिरकटी लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

बता दें कि कानपुर-दिल्ली हाईवे पर गुजैनी थाना क्षेत्र में ये शव मिला है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है.