अजयारविंद नमादेव, शहडोल। साइबर अपराधी इन दिनों ठगी के नए-नए तरीके अपना कर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे हैं. ये ठग कभी पुलिस अधिकारी तो कभी सीबीआई या इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लोगों को कॉल करते हैं. ऐसा ही एक मामला शहडोल जिले से सामने आया है. जहां कांग्रेस के पूर्व पार्षद के बेटे को रेप केस में फंसने की धमकी देकर ऑनलाइन 30 हजार रुपए ऐंठ लिये. ठगी का शिकार हुए पार्षद को जब इस बात की जानकारी लगी को वो मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की. जिस पर साइबर सेल की टीम ने तत्काल कार्रवाई की और संबंधित बैंक, नोडल अधिकारियों से संपर्क कर 30 हजार रुपए वापस पार्षद को दिलाए.

इसे भी पढ़ें- गरीबों के खाद्यान्न में हेराफरी: लाखों का अनाज किया गायब, सेल्समैन निलंबित

कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले पूर्व पार्षद अजय सूनी के व्हाट्सएप पर एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल किया और खुद को पुलिस ऑफिसर बताया. व्हाट्सएप डीपी पर उसकी वर्दी वाली फोटो भी लगी थी. अज्ञात ने पूर्व पार्षद को बताया कि आपका बेटा अपने दोस्तों के साथ एक लड़की साथ गैंग रैप किया है. अगर मामला निपटाना है तो तत्काल पैसा भेजो नहीं तो ये भी बाकी लड़कों के साथ जेल जाएगा. जबकि पूर्व पार्षद का बेटा उस समय अपने दोस्तों के साथ पचमढ़ी घूमने गया था. पार्षद ने अपने बेटे को कॉल किया.

इसे भी पढ़ें- आर्मी अफसरों को बंधक बनाकर पहले लूटा, फिर महिला मित्र के साथ दरिंदों ने किया गैंगरेप

नेटवर्क न मिलने के कारण कॉल नहीं लगा. जिससे डरा सहमा पिता बेटे को फर्जी पुलिसिया कार्रवाई से बचने के लिए साइबर फ्राड के खाते में 30 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिया. थोड़ी देर बाद जब बेटा का कॉल आया और उसने बताया कि मैं सुरक्षित हूं. ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. जिसके बाद पूर्व पार्षद तत्काल साइबर सेल पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. साइबर सेल की टीम ने तत्काल संबंधित राशि और खाते में होल्ड लगाने की कार्रवाई की. संबंधित बैंक और नोडल अधिकारियों से संपर्क कर 30 हजार रुपए वापस कराने की कार्रवाई की.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m