सुशील खरे, रतलाम। गणेश चतुर्थी की रात को हिन्दू समाज के लोगों पर पुलिस द्वारा की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से समाज में काफी आक्रोश है। इसके विरोध में आज हिंदू समाज के द्वारा रैली निकाली गई। आक्रोश रैली में जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, अभिभाषक, संत समाज समेत सभी वर्ग के लोगों ने मौन रैली के रुप में कलेक्टोरेट पंहुचकर एसपी, एएसपी समेत 7 पुलिस अधिकारियों व एक पटवारी की नामजद शिकायत और इन सभी के विरुद्ध जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  

रतलाम SP के ट्रांसफर पर गरमाई सियासत, इमरान प्रतापगढ़ी का तंज- ‘MP में दंगे की साजिश रोकने वाले पुरस्कृत नहीं दंडित होते हैं’

हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले निकाली गई आक्रोश रैली दोपहर करीब सवा तीन बजे कालिका माता मन्दिर परिसर से प्रारंभ हुई। रैली में शामिल लोग अपने हाथों में पुलिस क्रूरता के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। कई लोगों ने पुलिस मारपीट में मृत युवक प्रकाश उर्फ राजू मईडा के फोटो वाली तख्तियां भी हाथों में उठाई हुई थी। आक्रोश रैली मौन रैली थी, लेकिन कलेक्टोरेट पंहुचने के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी प्रारंभ कर दी। 

प्रदर्शनकारियों से खचाखच भरा कलेक्टोरेट 

रैली के कलेक्टोरेट पंहुचने के बाद पूरा परिसर प्रदर्शनकारियों से खचाखच भर गया। प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन लेने के लिए भी काफी मशक्कत करना पड़ी। आक्रोशित लोगों को शांत करने में आयोजकों को काफी मेहनत करना पडी। नारेबाजी समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन का वाचन किया गया। हिन्दू जागरण मंच के कमलेश ग्वालियरी,राजेश कटारिया व अन्य नेताओं ने कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन सौपा।

मृतक के भाई को पुलिस ने दी धमकी 

जनाक्रोश रैली में आए मृतक प्रकाश मईडा के भाई अमर ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे उसका घर तोडने की धमकी दी थी। इसी डर से उसने ना तो अपने भाई का पोस्टमार्टम करवाया और ना ही किसी को यह बात बताई थी। अमर ने बताया कि पुलिस मारपीट में घायल हुए प्रकाश के शरीर के निचले हिस्से ने पूरी तरह काम करना बन्द कर दिया था। उसे जीवांश अस्पताल में भर्ती कराया था,लेकिन बाद में उसकी हालत बिगड गई और उसकी मौत हो गई। भाई की मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे धमकाते हुए कहा था कि अगर उसने किसी को कुछ बताया तो उसका घर तोड़ दिया जाएगा। इसी डर के कारण उसके परिजनों ने मृतक का  बहुत जल्दी में अंतिम संस्कार कर दिया था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m