भदोही. सपा विधायक जाहिद बेग के घर में 18 साल की लड़की ने फांसी लगा ली थी. इसके बाद पुलिस और श्रम विभाग की टीम ने विधायक के घर में छापेमारी की है. इस दौरान एक अन्य नाबालिग लड़की घरेलू काम करती मिली. जिसे टीम ने मुक्त कराया है. उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है.

पुलिस के मुताबिक सपा विधायक जाहिद बेग के घर में बाल मजदूरी कर रही एक लड़की को मंगलवार को भदोही पुलिस और श्रम प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान मुक्त कर दिया. लड़की को श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह और पुलिस की मानव तस्करी विरोधी इकाई (एएचटीयू) ने बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय के सामने पेश किया.

इसे भी पढ़ें : Big News : विधायक के आवास में मिली युवती की लाश, जांच में जुटी पुलिस

समिति ने आदेश दिया कि नाबालिग को ‘वन स्टॉप सेंटर’ सामाजिक संस्था की देखरेख में रखा जाए. श्रम प्रवर्तन अधिकारी के मुताबिक विभाग ने बच्ची को मुक्त कर दिया है, लेकिन विभाग इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं करेगा. हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

सपा विधायक जाहिद बेग के घर पर यह छापेमारी एक 18 वर्षीय लड़की के फांसी से लटकते शव की बरामदगी के बाद की गई. जो उसके घर पर काम कर रही थी. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक नाजिया नाम की ये लड़की पिछले आठ साल से बेग के घर में काम कर रही थी और उसने सोमवार को आत्महत्या कर ली थी.