कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में सीबीआई की जांच अब भी जारी है। लगातार कार्रवाई की जा रही है। वहीं अब एक और घोटाले की सुगबुगाहट हो रही है। आरोप है कि RGPV में मान्यता घोटाला हुआ है जहां कई कॉलेजों को फर्जी तरीके से मान्यता दी गई है। इसे लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। 

फर्जी तरीके से मान्यता देने का आरोप 

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पर फर्जी तरीके से मान्यता देने का आरोप लगा है। अभिभावक उपभोक्ता संरक्षण संघ की ओर से हाईकोर्ट में याचिका  लगाई गई है। कहा जा रहा है कि बिना इंफ्रास्ट्रक्चर और बिना फैकल्टी के कॉलेज संचालित किया जा रहा है। विद्यार्थियों के हिसाब से कॉलेज में प्रोफेसर और इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं होने है। प्लेसमेंट का सब्जबाग दिखाकर विद्यार्थियों को लूटा गया है। बता दें कि प्रदेश में 192 कॉलेज आरजीपीवी से संबंधित हैं।

हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर 

अभिभावक उपभोक्ता संरक्षण संघ प्रदेश अध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया कि RGPV में बड़ा घोटाला पकड़ाया है। कुछ कॉलेजों में 2-3 साल पहले फैकल्टी खत्म हो गए हैं। कुछ विदेश में रह रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें फैकल्टी बताया जा रहा है। कई बार शासन से शिकायत की गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हमनें हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। जिसकी जल्द सुनवाई संभव है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m