Rajasthan News: बीकानेर में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के केंद्रीय दल और स्थानीय खाद्य सुरक्षा दल ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4,000 लीटर संदिग्ध घी जब्त किया है। खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान और संयुक्त निदेशक डॉ. एस.एन. धौलपुरिया के निर्देशन में हुई इस औचक छापेमारी में सीएमएचओ बीकानेर डॉ. राजेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में तीन नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए।

बहुत सस्ते दाम पर बेच रहे थे घी

डॉ. गुप्ता ने बताया कि निरीक्षण दल को फड़ बाजार स्थित एक स्टोर पर बहुत सस्ते दामों पर देसी घी बिकने पर संदेह हुआ। इसके बाद व्यापारी को लेकर कमला कॉलोनी स्थित उसके गोदाम का निरीक्षण किया गया। गोदाम में 1 लीटर, 5 लीटर, 15 लीटर और 800 मिलीलीटर के विभिन्न पैकिंग में संदिग्ध घी पाया गया, जिसे मौके पर ही सीज कर दिया गया। तीन नमूने जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे जाएंगे, और जांच परिणाम आने तक इस घी की बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

जयपुर से पहुंची थी टीम

डॉ. गुप्ता ने बताया कि इस कार्रवाई में जयपुर से आए केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद शर्मा, अमित शर्मा, और देवेंद्र राणावत ने भी हिस्सा लिया। जिला खाद्य सुरक्षा दल के एफएसओ भानु प्रताप सिंह गहलोत और श्रवण कुमार वर्मा की टीम ने बुधवार रात तक छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया।

इस कार्रवाई के बाद बीकानेर में मिलावटी और नकली घी के खिलाफ सख्ती बढ़ा दी गई है, जिससे उपभोक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

पढ़ें ये खबरें भी