दतिया/भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने दतिया हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दु:ख की इस घड़ी में सभी शोकाकुल परिवारों के साथ है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दु:ख जताते हुए लिखा- दतिया में राजगढ़ किले की पुरानी दीवार ढहने से कई अनमोल जिंदगियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत ही पीड़ादायी है। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। घटना की सूचना मिलते ही SDERF तथा जिला प्रशासन की टीम द्वारा तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था, लेकिन संकरा रास्ता होने की वजह से अथक प्रयासों के बावजूद भी इन अनमोल जिंदगियों को बचाया नहीं जा सका।

ये भी पढ़ें: किले की दीवार बनी काल: मलबे में दबने से 7 लोगों की मौत, दो घायल, परिजनों में मचा कोहराम

इसके साथ ही सीएम ने मृतकों के परिवार जनों को ₹4-4 लाख की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि परमपिता परमात्मा से दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने व शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।

ये भी पढ़ें: MP में बारिश का कहरः भिंड में दीवार गिरने से युवक की मौत, ग्वालियर में पहाड़ दरका, शहर हुआ जलमग्न, आश्रय के लिए 7 रैन बसेरा और तीन सामुदायिक भवन तैयार

आपको बता दें कि दतिया के खलका पुरा वार्ड में आज गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जहां रियासत कालीन की दीवार अचानक ढहकर पास में बने कच्चे मकान और झोपड़ियों पर गिर गई। जिससे नौ लोग मलबे में दब गए। घटना की सूचना पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m