लखनऊ. मध्यप्रदेश के इंदौर से सेना के ट्रेनी अफसरों और उनकी महिला मित्रों के साथ सनसनीखेज लूट और गैंगरेप के मामले को लेकर मायावती ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इन घटनाओं से ये प्रतीत होता है कि राज्य में अपराधियों में कानून का डर नहीं रह गया है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए सरकार को इस मामले पर ध्यान देने की बात कही है.

उन्होंने लिखा है कि ‘मध्यप्रदेश के इन्दौर में पर्यटक स्थल जामगेट में घूमने गए सेना के दो अफसरों पर हमला, उन्हें बंधक बनाना तथा उनकी महिला मित्रों के साथ दुष्कर्म की घटना अति-शर्मनाक. सरकारों द्वारा लगातार हो रही ऐसी जघन्य घटनाओं को उसकी गंभीरता से नहीं लेने से ही स्थिति बेकाबू. सरकार ध्यान दे.’

‘महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा को लेकर आए दिन जितनी बड़ी-बड़ी बयानबाजी उतनी ही ज्यादा उनके साथ मानवता को शर्मसार कराने वाली जघन्य अपराध की घटनाओं का जारी रहना यह साबित करता है कि खासकर असामाजिक व आपराधिक तत्वों में कानून का डर खत्म हो गया है, यह अति-दुखद व चिन्तनीय.’

इसे भी पढ़ें : इंदौर में आर्मी ट्रेनी अफसर की महिला मित्र से गैंगरेपः पुलिस ने दो आरोपी को दबोचा, पूछताछ जारी

बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर से सेना के ट्रेनी अफसरों और उनकी महिला मित्रों के साथ सनसनीखेज लूट और गैंगरेप के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित आर्मी ट्रेनी अफसर और उनकी महिला मित्र देर रात जाम गेट के पास घूमने गए थे, जहां अचानक बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया. पहले उनके साथ मारपीट की गई, फिर लूटपाट की गई, और इसके बाद महिला के साथ गैंगरेप जैसी अमानवीय घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस ने घटना के तुरंत बाद एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस की टीम ने इलाके में सघन छानबीन शुरू कर दी है और दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस घटना का संबंध पुराने अपराधियों से है, या कोई नई गैंग सक्रिय हो गई है. जानकारी हितिक वसाल, एसपी ग्रामीण ने दी.