लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हेलीकॉप्टर लूट मामले में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है. सपा सुप्रीमो ने सोशल मीडिया (X) पर पोस्ट करते हुए कहा, उप्र में अब तक अपराधी केवल हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म से भाजपा की क़ानून-व्यवस्था का पुर्ज़ा- पुर्ज़ा खोल रहे थे, लेकिन अब तो मेरठ में सच में हेलीकॉप्टर का पुर्ज़ा-पुर्ज़ा खोलकर ट्रक पर लादकर ले जाने की ख़बर आयी है. ये हवाईपट्टी की सुरक्षा का भी सवाल है। क्या वहाँ की सुरक्षा व्यवस्था छुट्टी पर गयी है.

इसे भी पढ़ें- ओ भई! बड़े अजीब लुटेरे हैं… हेलीकॉप्टर ही उड़ा ले गए 10 से 15 बदमाश, पायलट को भी पीटा, मामला जानकर चकरा जाएगा सिर

बता दें कि पूरा मामला मेरठ के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी का है. जहां 10 मई 2024 को 10 से 15 लुटेरे जबरन हवाई पट्टी पर घुस गए थे. उसके बाद लुटेरों ने वहां खड़े हेलीकॉप्टर का पुर्जा-पुर्जा खोलने लगे. जिसे देख वहां मौजूद स्टाफ ने पायलट को मामले की जानकारी दी. जब पायलट ने इसका विरोध किया तो लुटेरों ने मारपीट की. उसके बाद हेलीकॉप्टर के पुर्जे को ट्रक में लादकर फरार हो गए.

इसे भी पढ़ें- कौन गलत, कौन सही? बसपा से गठबंधन टूटने को लेकर ‘बुआ’ को ‘बबुआ’ का जवाब, अखिलेश यादव ने कही चौकाने वाली बात…

हालांकि, मामला 4 महीने पुराना है. मामले की जानकारी अब पुलिस को लगी है. लेकिन कहा ये भी जा रहा है कि कैप्टन रविंद्र सिंह ने मामले की जानकारी उसी समय पुलिस और एविएशन के अधिकारियों को दी थी. लेकिन अब तक इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया था. अब एसएसपी मेरठ ने इस मामले की जांच एएसपी ब्रह्मपुरी को दे दी है.