आगरा. बारिश के दिनों में सांपों का निकलना आम बात है. लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि अजगर गाय को जिंदा निगल गया. उत्तर प्रदेश के आगरा से ऐसा ही एक मामला समाने आया है. चित्राहाट थाना क्षेत्र के पारना गांव के पास यमुना नदी के किनारे जंगल में एक अजगर गाय को जिंदा निगल गया.

इसे भी पढ़ें : दावा है… नहीं देखा होगा ऐसा नजारा! अर्थी सजाकर गाजे- बाजे के साथ निकली बकरे की शव यात्रा, फिर जो किया जानकर नहीं होगा यकीन

गाय को निगलने वाले अजगर की लंबाई 16 फीट बताई जा रही है. जंगल में अजगर की नजर जैसे ही अपने शिकार पर पड़ी वह तुरंत उस पर झपट पड़ा और देखते ही देखते अजगर ने गाय को निगलना शुरू कर दिया. जंगल में पहुंचे चरवाहे की नजर गाय को निगल रहे अजगर पर पड़ी तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और डंडे की मदद से आखिरकार गाय को अजगर के चंगुल से बाहर निकाल लिया. लेकिन तब तक गाय की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी. लेकिन वन विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. ग्रामीणों ने अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पहले बकरी अब गाय

बता दें कि बीते दिनों आगरा में एक 10 फीट लंबे अजगर ने बकरी को निगल लिया था. जब तक बकरी को अजगर के चंगुल से छुड़ाया जाता तब उसकी मौत हो चुकी थी. आसपास के लोगों ने अजगर को पकड़कर वन विभाग के हवाले कर दिया था. एक चरवाहा बकरियां चराने जंगल की तरफ गया था. तभी अजगर ने बकरी को निगल लिया था.