संदीप शर्मा, विदिशा। सरकार छात्र-छात्राओं के लिए बेहतर सुविधाओं का दावा करती है. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. विदिशा जिले के एक हाॅस्टल में छात्राओं को दूषित भोजन परोसा जा रहा है. जहां बच्चियों को इल्ली युक्त सब्जी बनाकर खिलाया जा रहा है. दाल और चावल भी घटिया क्वालिटी का मांगा कर बनाया जा रहा है.

दरअसल, यह मामला सिरोंज स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास का है. बताया जा रहा है कि सड़ी-गली और इल्ली युक्त सब्जियों का विरोध करने पर अधीक्षिका कर्मचारियों के साथ मारपीट करती है. रसोईया ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की है. महिला कर्मचारियों ने इस संबंध में विधायक को लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- पन्ना में मजदूर की चमकी किस्मत, मिला करोड़ों का बेशकीमती हीरा, खुशी का नहीं रहा ठिकाना 

यह भी बताया गया कि अधीक्षिका रात में हॉस्टल में नहीं ठहरती है. ऐसे में अब सवाल खड़ा होता है कि अगर छात्राओं के साथ काेई घटना घटित हो जाती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ? इसके अलावा दूषित भोजन के सेवन से किसी छात्रा का तबीयत खराब होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ? इस पर उच्च अधिकारियों सहित शिक्षा मंत्री को संज्ञान लेकर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. ताकि छात्राओं के साथ ऐसा कुछ न हो सके. साथ ही कर्मचारियों से मारपीट करने वाली वार्डन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- बड़ी कार्रवाईः 180 टन कोयले का अवैध परिवहन करते 5 ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा, 2 करोड़ का कोयला जब्त

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m