रायपुर. गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को अटल नगर, रायपुर स्थित पुलिस मुख्याालय में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान गृह मंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा कि प्रदेश की जनता का सम्मान पुलिस को मिलना चाहिए और पुलिस को अपनी कार्यप्रणाली से आमजनों का विश्वास अर्जित करना चाहिए.

इसके पहले गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के पुलिस मुख्यालय आगमन पर पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने उनका स्वागत किया. गृह मंत्री के आगमन पर पुलिस बल द्वारा उन्हें सलामी भी दी गई. प्रदेश के तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को बैठक में संबोधित करते हुए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि शासन के सभी विभागों में सबसे महत्वपूर्ण विभाग पुलिस है और पुलिस की सहभागिता शासन के विकास कार्यों से लेकर अपराध को रोकने, कानून व्यवस्था बनाए रखने जैसे सभी कार्यों में रहती है.

प्रदेश के नागरिक अपने को सुरक्षित समझे

गृह मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आप लोगों को पुलिस थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक स्तर तक सभी तरह का अनुभव है, पुलिस विभाग की ओर से इस तरह की कार्य योजना बनाई जाये कि प्रदेश के सभी नागरिकों को सुरक्षित और सरलता का अनुभव हो सके और आम नागरिक पुलिस को अपना मित्र समझे. आम नागरिकों में पुलिस के प्रति डर नहीं बल्कि सम्मान होना चाहिए. इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अपनी-अपनी शाखाओं और दायित्यों से संबंधित जानकारियां संक्षेप में प्रस्तुत की.

सड़क दुर्घटना कमी लाने के दिए निर्देश

अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने कहा कि पुलिस विभाग की ओर से शासन स्तर पर सभी आवश्यक प्रस्तावों को प्रमुखता से निराकरण किया जाएगा. उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और उनमें कमी लाये जाने के संबंध में लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित विभागों के साथ समन्वय से प्रयास किये जाने के निर्देश दिए. पुलिस महानिदेशक डीएम अवरथी ने विश्वास दिलाया कि मुख्य मंत्री की मंशा के अनुरूप और गृह मंत्री के मार्गदर्शन में आमजनों की मूल भावना को समझते हुए पुलिस के प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी अच्छा कार्य करेंगे.

इस अवसर पर विशेष पुलिस महानिदेशक संजय पिल्ले और आरके विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, पवन देव, अरुण देव गौतम, पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा सहित पुलिस मुख्यालय के सभी अधिकारी उपस्थित थे.