रुद्रप्रयाग. केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग खराब मौसम के कारण दिनभर बंद रहा. लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन के खतरे की वजह से यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. सोनप्रयाग में करीब 2,500 यात्री रुके हुए हैं और किसी को भी सोनप्रयाग से गौरीकुंड की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक तेज बारिश हो रही है. जिससे भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है. अतिवृष्टि के कारण गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग भी संवेदनशील हो गया है और यहां पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है. सेक्टर मजिस्ट्रेट राकेश सिंह ने बताया कि खराब मौसम और सुरक्षा कारणों से पैदल यात्रा रोकी गई है. मौसम में सुधार होने पर शुक्रवार को यात्रा फिर से शुरू की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : Uttarakhand Weather Update : प्रदेश में दो दिन जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

बृहस्पतिवार को हिमालय की पर्वत श्रृंखलाओं पर हिमपात हुआ. जिससे ठंड बढ़ गई है. दिनभर की रुक-रुककर बारिश से रुद्रप्रयाग और आसपास के बाजारों में भी आवाजाही बाधित रही. बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश में दो दिन तक खराब मौसम के साथ ही कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसे लेकर विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है.