लखनऊ. मायावती ने बसपा और सपा गठबंधन के टूटने की वजह अखिलेश यादव के फोन न उठाने को बताया है. जिसका जवाब अब सपा सुप्रीमो ने देते हुए कहा था कि मैंने खुद फोन कर पूछना चाहा था कि ऐसा क्यों किया. जिसको लेकर मायावती का बयान सामने आया. मायावती ने X पर किया पोस्ट करते हुए अखिलेश यादव के जवाब पर सवाल खड़ा किया है.

इसे भी पढ़ें- ‘दो कश’ के लिए कत्लः आधी रात को बदमाशों ने मांगी सिगरेट, दुकानदार ने मना किया तो गले में मारी गोली, जानिए कत्ल की खौफनाक वारदात…

मायावती ने X पर किया पोस्ट करते हुए कहा, लोकसभा चुनाव-2019 में यूपी में BSP के 10 व SP के 5 सीटों पर जीत के बाद गठबंधन टूटने के बारे में मैंने सार्वजनिक तौर पर भी यही कहा कि सपा प्रमुख ने मेरे फोन का भी जवाब देना बंद कर दिया था, जिसको लेकर उनके द्वारा अब इतने साल बाद सफाई देना कितना उचित व विश्वसनीय? सोचने वाली बात.

इसे भी पढ़ें- अंधेरे में आदमखोर का आतंकः सोती हुई महिला को भेड़िए ने बनाया अपना शिकार, कब होगा दहशत का अंत

बीएसपी सैद्धान्तिक कारणों से गठबंधन नहीं करती है और अगर बड़े उद्देश्यों को लेकर कभी गठबंधन करती है तो फिर उसके प्रति ईमानदार भी जरूर रहती है. सपा के साथ सन 1993 व 2019 में हुए गठबंधन को निभाने का भरपूर प्रयास किया गया, किन्तु ’बहुजन समाज’ का हित व आत्म-सम्मान सर्वोपरि.

इसे भी पढ़ें- लापरवाही की तो खैर नहीं! गैर जिम्मेदार चिकित्सकों पर चला डिप्टी CM ब्रजेश पाठक का हंटर, रोक दी वेतन वृद्धि, 1 को बर्खास्त करने के निर्देश

बीएसपी जातिवादी संकीर्ण राजनीति के विरुद्ध है. अतः चुनावी स्वार्थ के लिए आपाधापी में गठबंधन करने से अलग हटकर ’बहुजन समाज’ में आपसी भाईचारा बनाकर राजनीतिक शक्ति बनाने का मूवमेन्ट है, ताकि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का मिशन सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त कर आत्मनिर्भर हो सके.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक