आतंकी हमले 9/11 के 23 साल पूरे होने पर अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद भारतवंशी कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर हाथ मिलाया है. दोनों नेता ग्राउंड जीरो यानी हमले की लोकेशन पर पहुंचे. 9/11 के हमले में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि दी . दोनों नेताओं के हैंडशेक का वीडियो वायरल हो रहा है.

इससे करीब 12 घंटे पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट की शुरुआत में कमला ने ट्रम्प के पोडियम तक जाकर उनसे हाथ मिलाया था. कमला और ट्रम्प के बीच बुधवार को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट को 6 करोड़ 70 लाख से ज्यादा लोगों ने TV पर लाइव देखा.

महाराष्ट्र में केमिकल फैक्ट्री से गैस रिसाव, लोगों को आंखों और गले में जलन

मार्केटिंग रिसर्च कंपनी नील्सन के आंकड़ों के मुताबिक, यह बाइडेन और ट्रम्प के बीच हुई पिछली (पहली) डिबेट से 31% ज्यादा है.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह 5 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ किसी अन्य प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे.

राशिद इंजीनियर का फिर PM मोदी हमला कहा – मैं PM मोदी से ज्यादा अंतर से जीता हूं…

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने पहली डिबेट में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया.

ट्रंप के साथ इस डिबेट के दौरान हैरिस पूर्व में प्रेसिडेंशियल डिबेट में राष्ट्रपति जो बाइडेन के निराशाजनक प्रदर्शन की भरपाई करने का भरपूर प्रयास करती भी दिखीं. 90 मिनट चली इस बहस में हैरिस ने ट्रंप को चारों ओर से घेरने का प्रयास किया.

सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल की याचिकाओं पर आज सुनाएगा फैसला

ट्रंप ने कहा कि वो पहली डिबेट में साफ तौर पर जीत गए थे इसलिए कमला हैरिश फिर से बहस कराना चाहती हैं. रिपब्लिकन उम्मीदवार ने सोशल मीडिया साइट Truth Social पर लिखा, “कोई तीसरी बहस नहीं होगी!” हमें नहीं लगता कि इसकी कोई जरूरत है.” ट्रंप ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, “हमने 2 बहसें की हैं. आप जानते हैं, एक बाइडेन के खिलाफ (27 जून को) और एक कॉमरेड कमला के खिलाफ…. मैंने अच्छा किया. मैंने वास्तव में अच्छा किया.”

10 सितंबर को हुए डिबेट के तुरंत बाद कराए गए कई पोल्स में संकेत मिलता है कि वोटरों को लगा कि अपने रिपब्लिकन प्रदिद्वंद्वी के सामने हैरिस ने बेहतर प्रदर्शन किया था. ट्रंप ने कहा कि डिबेट के बजाय हैरिस को उप राष्ट्रपति के तौर पर अपने काम पर ध्यान देना चाहिए.