आजमगढ़. जिले में गलाघोंटू बीमारी का कहर देखने को मिल रहा है. बीमारी से एक औऱ बच्चे की जान चली गई है. इससे पहले 9 बच्चों की मौत हो चुकी है. इस मामले को मिलाकर कुल 10 बच्चों की मौत हो चुकी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग बीमारी छुपा रहा है. जिसकी वजह से एक के बाद एक बच्चे काल के गाल में समा रहे हैं. ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. साथ ही सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि 10 बच्चों की मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग नींद में क्यों है?

इसे भी पढ़ें- ‘मैं साइको हूं, मुझे कोई नहीं रोक सकता’: IIIT की महिला प्रोफेसर ने लिखा ‘मौत’ का लेटर, फिर फांसी लगाकर दी जान, जानिए चौकाने वाली वजह…

बता दें कि मिर्ज़ापुर ब्लॉक में गलाघोंटू बीमारी से कुल 8 बच्चों की मौत हुई है. जिसमें अलीराज पुत्र मिनहाज, ग्राम- सीधा सुल्तानपुर, कश्मीरा पुत्री रोज़न, ग्राम- सीधा सुल्तानपुर, साजमा पुत्र मीरु, ग्राम- सीधा सुल्तानपुर, मुहम्मद पुत्री सुहैल, ग्राम- सीधा सुल्तानपुर, आतिफ़ पुत्री कैश, ग्राम- सीधा सुल्तानपुर, अतुकुन पुत्र पिंटू, ग्राम- दौलतपुर औऱ प्रीति पुत्री सुनील ग्राम- कुजियारी का नाम मौत की लिस्ट में दर्ज है.

इसे भी पढ़ें- देख लीजिए UP का ‘विकास’: सड़क के बीचो-बीच हुआ 10 फिट का गड्ढा, ‘खोखले सिस्टम’ की खुली पोल, कौन है इसका जिम्मेदार?

    वहीं मुहम्मदपुर ब्लॉक में भी 2 बच्चों की मौत हुई है. जिसमें उम्मे हनी पुत्र हनी, ग्राम- फरिहा और आरिज़ पुत्र अब्दुल रहमान, ग्राम- फरिहा का नाम मरने वालों की लिस्ट में शामिल है.