बीजापुर. शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर ने जिला मुख्यालय बीजापुर में प्रेस वार्ता कर भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ने बीजापुर जिले के ग्राम पंचायत तोयनार के सरपंच कांग्रेस कार्यकर्ता विजय पाल शाह मंडावी और एमैया जंगम की गिरफ्तार को लेकर कहा कि उन्हें जबरन दबाव डालकर नक्सली मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जो कि निंदनीय है.

विधायक विक्रम मंडावी ने प्रेस वार्ता में घटना का जिक्र करते हुए कहा कि दिनांक 1 मार्च 2024 को ग्राम तोयनार में एक शादी समारोह में शामिल होने तोयनार क्षेत्र के जनपद सदस्य और भाजपा नेता स्वर्गीय तिरुपति कटला गए हुए थे और उसी दिन शादी समारोह से वापस लौटते समय अचानक नक्सलियों ने उन पर धार धार हथियार से हमला कर दिया, जिसके बाद वे गंभीर रूप से घायल होगए. उन्हें तत्काल गांव के सरपंच विजय पाल शाह मंडावी ने वाहन में घायल हुए स्वर्गीय तिरुपति कटला को जिला अस्पताल बीजापुर लाया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की संकीर्ण मानसिकता और बदले की राजनीति ने जबरन बिना किसी तथ्य के जिले के एक बड़े पंचायत के सरपंच को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. भाजपा के शासनकाल में अब यह स्थिति निर्मित हो चुकी हैं कि कोई नेता या जनप्रतिनिधि किसी के शादी समारोह या अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने जाता है तो उसे संदेह के नजर से देखा जाता है. जिसका सबसे बड़ा उदाहरण तोयनार के सरपंच और उसी गांव के एमैया जंगम की गिरफ्तारी है.

विधायक विक्रम मंडावी ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि प्रार्थी सुरेश कटला ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई, जिन्हें वह जानता है तो फिर उन्होंने घटना के वक्त तोयनार के सरपंच को क्यों नहीं पहचाना? जबकि वह उस गांव का सरपंच है जिनसे गांव के लोग रोज मिलते हैं.

विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि भाजपा षड्यंत्र पूर्वक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर जेल में डालने का काम कर रही है जो कि निंदनीय है. भाजपा ‘फंसाओं और जेल में डालो’ की षड्यंत्र वाली नीति अपनाई है. भाजपा सरकार के इस फंसाओं और जेल में डालो की षड्यंत्र वाली नीति के खिलाफ कांग्रेस पार्टी डटकर मुकाबला करेगी.