उत्तराखण्ड के कुमाऊं क्षेत्र समेत अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार बारिश से स्थिति गंभीर हो गई है. इसी बीच, चम्पावत जिले के भीगराडा इलाके से एक वीडियो सामने आया है. जहां सड़क किनारे बनी एक बिल्डिंग देखते-देखते ही महज 5 सेकंड में ताश के पत्तों की तरह ढह गई. जिससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है. वायरल वीडियो की पुष्टि लल्लूराम डॉट कॉम नहीं करता है.

चम्पावत में लगातार हो रही मूसलधार बारिश के कारण अलग-अलग क्षेत्रों से भूस्खलन और सड़कें धंसने की घटनाएं सामने आ रही हैं. भीगराडा में भारी बारिश के चलते भवन की नींव कमजोर हो गई और जिसके बाद ढह गई. घटना के समय सड़क पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था, जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई.

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने आपातकालीन प्रतिक्रिया के तहत बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं. पुलिस और आपदा प्रबंधन दल मौके पर पहुंचे और प्रभावित क्षेत्र में स्थिति की समीक्षा की. प्रशासन ने क्षेत्रीय निवासियों को सतर्क रहने और प्रभावित क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी है.

एहतियात बरतने को लेकर अलर्ट जारी

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने आगामी दिनों में और अधिक भारी बारिश की संभावना जताई है. स्थिति को देखते हुए, प्रशासन ने स्थानीय निवासियों को एहतियात बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी है. लोगों को सलाह दी है कि वे नदी किनारे या ढलानों के नजदीक न जाएं और ज्यादा बारिश में सुरक्षित स्थान पर ठहरें.

ये भी पढ़ें: नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत नदियों को स्वच्छ बनाने का प्रयास तेज, 62 सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने 43 परियोजनाओं को मिली मंजूरी