भुवनेश्वर : राज्य सरकार की बहुचर्चित सुभद्रा योजना का लाभ उठाने की होड़ में गजपति जिले के नुआगड़ा ब्लॉक में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी के सोने के गहने गिरवी रखकर मोबाइल फोन खरीद लिया ताकि वह उसका इस्तेमाल अपनी पत्नी के नंबर को उसके आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कर सके।

यह घटना तब सामने आई जब व्यक्ति फोन और सिम कार्ड खरीदने के लिए एक स्थानीय दुकान पर गया था। सूत्रों के अनुसार, व्यक्ति ने स्पष्ट रूप से दावा किया कि उसके पास अपनी पत्नी के गहने गिरवी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था क्योंकि वह फोन खरीदने में असमर्थ था।

वह व्यक्ति सुभद्रा योजना का लाभ उठाना चाहता है जो महिलाओं को पांच साल में 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है। व्यक्ति द्वारा अपनी कहानी साझा करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

योजना का लाभ उठाने के लिए, आवेदकों को अपने आधार नंबर को मोबाइल नंबर से लिंक करना होगा। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो उन्हें विवरणों के सत्यापन के लिए वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

इसके अतिरिक्त, आवेदकों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके आधार विवरण और मोबाइल नंबर उनके बैंक खातों से जुड़े हों। यह योजना ओडिशा में 2024 के चुनावों के लिए भाजपा के घोषणापत्र का मुख्य आकर्षण थी।