शब्बीर अहमद, भोपाल। राजधानी भोपाल के लोक शिक्षण संचालनालय में पदस्थ बाबू को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू विश्वराज सिंह बेस सहायक ग्रेड 3 को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी ने फरियादी विक्रम सिंह को भोपाल के बैरसिया से अन्य जगह स्थानांतरित करने की धमकी देकर रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत फरियादी ने लोकायुक्त से की थी।

रोहिंग्या समझ ग्रामीणों ने दो साधुओं की कर दी पिटाईः थाने में पता चला दोनों हिंदू, वीडियो वायरल

ट्रांसफर करने की धमकी देकर मांगे थे 80 हजार

आरोपी बाबू ने आवेदक विक्रम सिंह पचवारिया को बैरसिया से अन्य स्थान पर स्थानांतरण कराने की धमकी देकर 80 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। फरियादी की शिकायत के बाद लोकायुक्त ने इसकी जांच की। जिसके बाद लोकायुक्त ने रिश्वतखोर बाबू को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए प्लान तैयार किया। पुलिस के निर्देश पर आरोपी को रिश्वत की रकम देने की बात कही। जिस पर आरोपी रिश्वत की राशि किश्तों में लेने को तैयार हो गया। जिसके बाद उसने आवेदक को 13 सितम्बर को 25,000 रुपये लेकर अपने कार्यालय बुलाया। 

अजब गजब एमपीः सरकारी विभागों में खोजे जाएंगे मरे हुए कर्मचारी, 5 साल से लापता कर्मचारियों को विभाग घोषित करेगा ‘डाइस नान’

घटना सही पाए जाने पर आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज कर आज लोकायुक्त की टीम ने 25 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m