लखनऊ. अखिलेश यादव ने संविधान और लोकतंत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लोकतंत्र और संविधान खतरे में है, अराजकता का माहौल है. सरकार के संरक्षण में भाजपाई लोकतंत्र खत्म करने पर अमादा है. भाजपा चुनावी प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ करती है. भाजपाई लोकतंत्र का अपहरण कर छल-बल और गुंडई से हर पद पर जबरदस्ती कब्जा करना चाहते हैं. निष्पक्ष चुनाव नहीं होने दे रहे हैं. जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से विधानसभा, लोकसभा चुनाव से लेकर जिला पंचायत, ब्लॉक प्रमुखों और विधान परिषद तक हर चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग दिखाई दे रहा है. शासन-प्रशासन के बल पर भाजपा नेता गुंडई पर उतारू हैं.

ताजा मामला लखीमपुर खीरी में साधन सहकारी समिति के चुनाव का है. जहां भाजपा विधायक मंजू त्यागी ने एसडीएम और पुलिस के सामने से प्रत्याशियों के आवेदनों के पर्चे लूट लिए. पर्चों के साथ ही भाजपा विधायक नामांकन कक्ष से कई सरकारी कागज भी छीन ले गई. पुलिस पूरे घटनाक्रम की मूकदर्शक बनी रही. भाजपा के लोग लोकतंत्र को लूट रहे है. जनता को धोखा दे रहे हैं. भाजपा कोई चुनाव स्वतंत्र और पारदर्शी ढंग से नहीं होने दे रही है.

इसे भी पढ़ें : सीएम योगी के कारण हरियाणा और महाराष्ट्र में सत्ता से दूर हो सकती है भाजपा- अखिलेश यादव

भाजपा लोकतंत्र के लिए कलंक- अखिलेश

इससे पहले ब्लॉक प्रमुख और एमएलसी चुनाव में भी विपक्षी प्रत्याशियों से पर्चा लूटने की घटनाएं सामने आ चुकी है. भाजपा लोकतंत्र के लिए कलंक बन गई है. इस सरकार में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है. अन्याय, अत्याचार का बोलबाला है. पीड़ित और निर्दोष की कहीं सुनवाई नहीं है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में अयोध्या में जमीनों की लूट और भ्रष्टाचार सबके सामने है. भाजपा के बड़े-बड़े लोग और उनके सहयोगी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं. भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार अब लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है.

पीएम के लोकसभा क्षेत्र में मची है लूट- अखिलेश

भाजपाइयों ने प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में भी लूट मचा रखी है. वाराणसी में 10 करोड़ रुपये की लागत से बने लाल बहादुर शास्त्री घाट के विश्राम कुटी की छत गिरने के मलबे में दबकर एक बुजुर्ग की मौत हो गई. क्या यही भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस है? मुख्यमंत्री बताएं कि अब किस पर उनका बुलडोजर चलेगा? भाजपा सरकार में बजट और सरकारी धन की लूट मची हुई है. आम जनता भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार से त्रस्त हैं. 2027 के विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा का सफाया करके सारे हिसाब करेगी.