Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, स्लिप डिस्क की समस्या से उबरने के बाद तीन महीने के अंतराल के बाद आज दिल्ली दौरे पर गए, जहाँ उनकी कांग्रेस नेताओं से महत्वपूर्ण मुलाकातें तय हैं। देश में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच उनका यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दिल्ली रवाना होने से पहले गहलोत ने राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा और भाजपा द्वारा उन पर किए जा रहे हमलों पर बयान जारी किया।

बंगाल में गवर्नर-सीएम के टकराव पर गहलोत की प्रतिक्रिया

दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले, अशोक गहलोत ने हवाई अड्डे पर मीडिया से बात करते हुए पश्चिम बंगाल की स्थिति पर चिंता जताई। महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के मामले में गहलोत ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और मामले की जांच सीबीआई कर रही है, जबकि सुप्रीम कोर्ट इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। उन्होंने कहा, “यह गंभीर मामला था, जिसे बंगाल पुलिस ने सही से संभाला नहीं।”

गवर्नर और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच के टकराव पर गहलोत ने कहा, कई राज्यों के गवर्नर राजनीति में दखल देते हैं और मुख्यमंत्री के साथ टकराव करते हैं। यह परंपरा उचित नहीं है।

राहुल गांधी को बताया देश की उम्मीद

अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जारी बयान में कहा कि भाजपा के 15-20 साल के बदनाम करने के प्रयासों के बावजूद राहुल गांधी अब देश की आशा और अपेक्षा के केंद्र बन गए हैं। गहलोत ने भाजपा नेताओं के खुलेआम हिंसात्मक बयानों की निंदा की और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की चुप्पी पर सवाल उठाया।

राहुल की अमेरिका यात्रा पर भाजपा को घेरा

गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा की सफलता से भाजपा बौखला गई है और अफवाहें फैला रही है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने समाज में समानता लाने के लिए आरक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया है, और इसकी सीमा बढ़ाने की वकालत की है।”

भाजपा पर देश को गुमराह करने का आरोप

गहलोत ने भाजपा पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा, राहुल गांधी सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं और भाजपा के आरक्षण से छेड़छाड़ के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देंगे। उन्होंने भाजपा को सच बोलने की नसीहत देते हुए कहा, “देश समझता है कि राहुल गांधी के अमेरिका में बोले गए एक-एक शब्द का क्या अर्थ है।

पढ़ें ये खबरें भी