राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के नए मुख्य सचिव को लेकर नए समीकरण सामने आए हैं। सीएस की दौड़ में दो सीनियर आईएएस अफसरों के नाम दिल्ली पहुंचे हैं। इनमें से एक डेपुटेशन पर दिल्ली में पदस्थ हैं तो दूसरे मुख्यमंत्री के एसीएस हैं। मौजूदा मुख्य सचिव वीरा राणा को एक और एक्सटेंशन नहीं मिलने पर इन दोनों नामों में से एक का मुख्य सचिव बनना तय माना जा रहा है।

मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा के एक्सटेंशन का कार्यकाल 30 को समाप्त हो रहा है। अटकलें हैं कि वीरा राणा को छह माह के लिए एक और एक्सटेंशन दिया जा सकता है, लेकिन इस बीच सीएस के लिए अनुराग जैन और डॉ राजेश राजौरा के नाम दिल्ली पहुंचे हैं। 1990 बैच के अनुराग जैन फिलहाल डेपुटेशन पर दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में सचिव हैं। तो 1990 बैच के डॉ राजेश राजौरा वर्तमान में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के अपर मुख्य सचिव हैं।

ये भी पढ़ें: देवी अहिल्याबाई पर रखा जाएगा पुलिस बटालियन का नाम, धार्मिक स्थलों के आस-पास नहीं बिकेगी शराब, CM डॉ. मोहन ने बैठक में लिया निर्णय

इन दो नामों के आगे आने से मुख्य सचिव वीरा राणा को एक्सटेंशन दिए जाने की संभावना पर विराम से लगता नजर आ रहा है। अनुराग जैन का नाम मुख्य सचिव की दौड़ में इससे पहले भी शामिल हुआ था, लेकिन दिल्ली से वापसी की सहमति नहीं बन पाई थी। माना जा रहा है इस बार दिल्ली से हरी झंडी है। वहीं डॉ राजेश राजौरा के सीएम के साथ अच्छे समीकरण हैं। लिहाजा इन दोनों नामों में से एक पर मुहर लगती नजर आ रही है। हालांकि 1990 बैच के ही अपर मुख्य सचिव गृह एसएन मिश्रा के नाम को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गरम है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m