मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. जिले के मक्खनपुर कस्बे में बना श्मशान तालाब में तब्दील हो गया है. लोगों को शव का दाह संस्कार करने में दिक्कतें आ रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार इसकी शिकायत नगर पंचायत अध्यक्ष से की गई है, लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है. ऐसे में लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं कि विकास का दावा करने वाली योगी सरकार का यही विकास है?

इसे भी पढ़ें- अरे भई! ऐसा कौन करता है? जूस में सूसू मिलाकर लोगों को पिलाता था दुकानदार, केन में भर रखा था पेशाब, जानिए कैसे खुली पोल…

व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष रमाकांत बजाज एवं अन्य लोगों में अरुण गुप्ता,गौरव राठौर, श्याम बिहारी, राकेश, रवि कुमार, विष्णु शास्त्री, चंद्र प्रकाश गोस्वामी, चंद्र प्रकाश राठौर, राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि श्मशान का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण पूर्व ईओ ने कराया था, जिस पर काफी पैसा भी खर्च हुआ था. जल निकासी के लिए वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी लगाया था, लेकिन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के काम न करने के कारण जल निकासी नहीं हो पा रही है और श्मशान के साथ ही आसपास कई-कई फ़ीट पानी भरने से लोग परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें- अवैध संबंध का खौफनाक अंजामः भाभी करती थी गंदा काम, देवर ने विरोध किया तो महिला ने लिख दी मौत की स्क्रिप्ट, जानिए कत्ल की पूरी कहानी…

वहीं ये परेशानी और ज्यादा तब बढ़ जाती है जब किसी के घर किसी की मृत्यु हो जाती है. ऐसे में लोगों के सामने सवाल यह है कि मृत शरीर का अंतिम संस्कार कैसे होगा. वैसे तो बरसात के दिनों में आम तौर पर जलभराव की समस्या पैदा हो ही जाती है, लेकिन इस श्मशान के इर्द गिर्द यह समस्या सामान्य दिनों में भी बनी रहती है. यहां जलभराव की मूल बजह एक तलाव है जो ओवरफ्लो रहता है, जिसका पानी श्मशान में एंट्री कर जाता है. व्यापार मंडल के नेता रमाकांत बजाज ने एक बार फिर नगर पंचायत मक्खनपुर की अध्यक्ष गीता देवी से मांग की है कि इस जटिल समस्या का समाधान कराया जाए.