हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती नजर आ रही है. जहां कांग्रेस ने इंदौर रेलवे स्टेशन पर एक अनोखी पहल की है. कांग्रेस नेताओं ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इंदौर से प्रस्थान करने वाली ट्रेनों में यात्रियों से प्रचार करने की अनुमति मांगी है. कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल और सूचना अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गिरीश जोशी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने स्टेशन अधीक्षक प्रवीण पाराशर को ज्ञापन सौंपा है.

इस ज्ञापन में मांग की गई कि जो ट्रेनें हरियाणा और जम्मू-कश्मीर जा रही हैं. उनमें सफर कर रहे यात्रियों से कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील करने की अनुमति दी जाए. कांग्रेस का दावा है कि वे चुनाव प्रचार के दौरान बिना किसी शोर-शराबे के शांतिपूर्ण तरीके से प्रचार करेंगे. कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया कि वे भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर करेंगे.

इसे भी पढ़ें- प्रभार लेते ही एक्शन में रतलाम एसपी: पुलिस महकमे में की सर्जरी, थाना प्रभारी चौकी प्रभारी का तबादला

विशेषकर हरियाणा में हुए किसान आंदोलन और तीन काले कानूनों के खिलाफ हुए संघर्ष का मुद्दा यात्रियों के सामने रखेंगे. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा जाएगा. इस राजनीतिक कदम के जरिए कांग्रेस ने न केवल चुनावी माहौल में अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास किया है. बल्कि भाजपा के खिलाफ विरोध को भी धार दी है.

इसे भी पढ़ें- ट्रैक्टर पलटने से महिला की मौत, पांच घायल, ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m