Hockey Asian Champions Trophy 2024: चीन में खेले जा रहे हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में डिफेंडिंग चैंपियन भारत का विजयी अभियान जारी है। हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम ने आज एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए पूल स्टेज के पांचवे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया। यह जीत भारत की इस टूर्नामेंट में लगातार पांचवी जीत थी। दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच खेले गए इस मैच का पहला गोल पाकिस्तान ने किया, लेकिन 13 और 19 मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से भारत को विजयी लीड दिला दी।

बता दें की भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मलयेशिया को 8-1 से रौंदा था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने जापान को 5-1 से शिकस्त दी थी। वहीं, चौथे मैच में हरमनप्रीत की टीम ने साउथ कोरिया को 3-1 से हराया था। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में 21 गोल दागे हैं, जबकि चार गोल खाए हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार थी, पाक ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उसने कुल 4 मैच खेले थे। इनमें से 2 मैचों में टीम को जीत मिली, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे। पाकिस्तान ने मलेशिया और साउथ कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला, वहीं जापान को 2-1 और चीन को 5-1 से मात दी थी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H