भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज इंदौर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के तहत उज्जैन में आयोजित तीर्थ यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों को बाबा महाकाल की नगरी से काशी विश्वनाथ की तीर्थ यात्रा पर ले जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम ने मां नर्मदा के किनारे स्थित धार्मिक स्थलों को मांस-मदिरा की बिक्री से मुक्त रखने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही तेलों के आयात में ड्यूटी को 12.5% से 32.5% बढ़ाने पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद किया।  

तेलों के आयात में ड्यूटी बढ़ी

सीएम डॉ. मोहन यादव ने तेलों के आयात में ड्यूटी बढ़ाने पर प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया है उन्होंने कहा कि कच्चे पाम, सोया और सूरजमुखी तेलों के आयात में ड्यूटी को 12.5% से 32.5% बढ़ाने के निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद। इस निर्णय से सरसों, सूरजमुखी और मूंगफली की फसलों की मांग में वृद्धि होगी, जिससे इन फसलों के उत्पादकों को लाभ होगा। हम सोयाबीन उत्पादक क्षेत्र से आते हैं और हमें विश्वास है कि इस निर्णय से सोयाबीन की फसल को भी लाभ मिलेगा। 

सरकार ने प्याज पर MEP हटाई

सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्याज पर MEP हटाने पर भी सीएम ने प्रधानमंत्री का  किया। उन्होंने कहा कि यह होती है सरकार और यह होते हैं फैसले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने प्याज पर न्यूनतम निर्यात मूल्य (MEP) हटाने और निर्यात शुल्क को 40% से 20% करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से प्याज का निर्यात बढ़े पैमाने पर होगा, जिससे मध्यप्रदेश और देश के किसानों को लाभ मिलेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m