भुवनेश्वर: राज्य सरकार ने ‘जनता मैदान’ को ‘ड्रोन-नो-फ्लाइंग जोन’ घोषित किया है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने वाले हैं।

खुरधा के डीआईपीआरओ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को भुवनेश्वर के जनता मैदान में सरकार के मेगा फ्लैगशिप कार्यक्रम ‘सुभद्रा’ का शुभारंभ करने के लिए भुवनेश्वर आएंगे। सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम स्थल को ‘ड्रोन-नो-फ्लाइंग जोन’ घोषित किया गया है।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने के लिए शहर का दौरा करने वाले हैं, जैसा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था।

इस कार्यक्रम के तहत 21 से 60 वर्ष की आयु की महिलाओं को पांच साल में 10 बराबर किस्तों में 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी। 5,000 रुपये की प्रत्येक किस्त प्रत्येक वर्ष रक्षा बंधन दिवस और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लाभार्थियों को वितरित की जाएगी। प्रधानमंत्री उद्घाटन के दिन पहली किस्त वितरित करेंगे। इस शुभारंभ समारोह में 70,000 महिलाओं के शामिल होने की उम्मीद है। उपमुख्यमंत्री प्रावती परिदा के अनुसार, 15 सितंबर या उससे पहले आवेदन करने वाली सभी महिलाओं को 17 सितंबर को प्रधानमंत्री द्वारा योजना के उद्घाटन के बाद पहली किस्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि आवेदन करने की कोई समय सीमा नहीं है।